Bedroom Vastu Tips: बेडरूम में रखी इन चीजों की वजह से बढ़ती है पति-पत्नी के बीच दूरी

99
bedroom-vastu-tips

Bedroom Vastu Tips: आजकल पति-पत्नी के बीच दूरियां बढ़ रही । अक्सर हर घर में पति-पत्नी के बीच कुछ न कुछ अनबन रहती ही है। जिसके कारण उनके बीच हमेशा झगड़े और मारपीट होती रहती हैं। ऐसे घरों का माहौल अक्सर कलहपूर्ण बना रहता है। लेकिन बात तब हद से ज्यादा बढ़ जाती है मामला तलाक तक पहुंच जाता है। यदि आप भी इस तरह की समस्या से परेशान हैं तो इस लेख को जरुर पढ़े।

Bedroom Vastu Tips: भूलकर भी न करें ये काम

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की हर वस्तु में एक विशेष ऊर्जा होती है, जिसका घर में रहने वाले लोगों पर गहरा असर डालती है। खासकर तस्वीरें। तस्वीरों में भी सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा होती है। खासकर बेडरूम में पेंटिंग या तस्वीरें लगाते समय काफी सावधानी बरतनी चाहिए। वास्तु के अनुसार बेडरूम में कभी भी भूत या शैतान से जुड़ी कोई भी तस्वीर नहीं लगानी चाहिए।

bedroom-vastu-tips-this

इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ सकती है। इसके अलावा बेडरूम में कभी भी युद्ध या फिर हिंसा से जुड़ी तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसी पेंटिंग या तस्वीरें पति-पत्नी के रिश्ते पर बुरा प्रभाव डालती हैं। जिससे पति-पत्नी के बीच झगड़े बढ़ सकते हैं। अगर आपके कमरे में ऐसी कोई पेंटिंग है, तो उसे तुरंत हटा दें।

वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में कभी भी एक ही जानवर या इंसान की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच साथ रहते हुए भी दूरियां आ सकती हैं और वे साथ रहते हुए भी अपने आपको अकेला महसूस करते हैं।

इसके अलावा बेडरूम में कभी भी आग की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए। अग्नि को विनाश का प्रतीक माना जाता है और इसे बेडरूम में रखने से पति-पत्नी के बीच क्रोध की भावना बढ़ सकती है।

bedroom-vastu-tips-this

वास्तु शास्त्र के अनुसार में बेडरूम (Bedroom Vastu Tips) में मृत पूर्वजों की तस्वीरें लगाना भी अशुभ माना जाता है। इनका स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और इन्हें पूजा कक्ष की उत्तर-पूर्व दीवार पर ही लगाना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः-कौवों के बाद अब यहां मारे जाएंगे करीब 500000 उल्लू, सामने आई ये बड़ी वजह

बेडरूम में जल तत्व की कोई भी तस्वीर नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि इससे पति-पत्नी के रिश्ते में स्थिरता नहीं आती है। इससे सोने और आराम करने में दिक्कत हो सकती है। साथ ही आपकी नींद पर भी गहर प्रभाव पड़ता है।

bedroom-vastu-tips-this

बेडरूम में हिंसक और जंगली जानवरों की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि इनके नकारात्मक प्रभाव से पति-पत्नी के बीच क्रोध और तनाव की भावना बढ़ती है। इसलिए बेडरूम में ऐसी तस्वीरें न लगाएं जो नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ा सकती हैं।

Bedroom Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम  शांति और सुकून की जगह होती है, इसलिए ऐसी तस्वीरें न लगाएं जो नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ा सकती हैं। बेडरूम में हमेशा प्रकृति या प्रेम से जुड़ी तस्वीरें लगानी चाहिए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)