अस्पताल में भर्ती हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, जानें क्या है मामला

95

कोलकाताः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को सीने में दर्द और ब्लैकआउट की शिकायत के बाद अस्पताल में दाखिल किाय गया है।सौरव गांगुली को शनिवार सुबह से ही हृदय संबंधी समस्या थी और उन्हें वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोलकाता निवासी गांगुली को यहीं के एक अस्पताल में भर्ती किया गया है।

सौरव गांगुली के पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि गांगुली शनिवार सुबह जिम करने गए थे, जिसके बाद उन्हें सीने में दर्द होने लगा। घर लौटने पर सिर चकराने लगा और वह गिर पड़े। उसके बाद उन्हें दक्षिण कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल की ओर से बताया गया है कि उनके पूरे बॉडी की स्कैनिंग की गई है। अन्य जांच भी की जा रही है। फिलहाल उनकी हालत को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। डॉक्टरों ने कहा है कि उन्हें इमरजेंसी में भर्ती किया गया था, जहां से वार्ड में भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

सूत्रों के मुताबिक, गांगुली को सीने में दर्ज की शिकायत के बाद कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर्स ने बताया है कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ है। गांगुली को एंजियोप्लास्टी से गुजरना होगा। हालांकि डॉक्टर्स ने ये भी बताया है कि चिंता की कोई बात नहीं है, फिलहाल उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

यह भी पढ़ेंः-किसान की खुदकुशी पर अखिलेश बोले, सत्ता का इतना दंभ अब तक नहीं देखा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने सौरव गांगुली के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। ममता बैनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह सुनकर दुख हुआ कि सौरव गांगुली को हल्के कार्डिक अरेस्ट का सामना करना पड़ा और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके जल्द स्वस्थ होने कामना। मेरी प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं। ‘