IND vs PAK: कोहली के जूते के बराबर भी नहीं है बाबर आजम…मैच से पहले पूर्व पाक क्रिकेटर का तीखा हमला

10
IND vs PAK

IND vs PAK, T20 World Cup 2024, नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान दो ऐसे देश हैं जो हमेशा से न केवल अपनी भौगोलिक स्थिति बल्कि अपने रोमांचक क्रिकेट इतिहास के कारण भी एक दूसरे से जुड़े रहे हैं। लंबे समय से इस बात पर बहस चल रही है कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम में से कौन बेहतर बल्लेबाज है।

IND vs PAK: कोहली के जूते के बराबर भी नहीं बाबर

अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने खुलासा किया है कि विराट और बाबर में से कौन बेहतर है। भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले कनेरिया ने कहा, “जैसे ही बाबर आजम शतक बनाते हैं, अगले दिन से उनकी तुलना विराट कोहली से होने लगती है। वे विराट कोहली के जूते के बराबर भी नहीं हैं।”

दानिश ने आगे कहा, “बाबर यूएसए के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। जैसे ही वह 44 रन पर पहुंचे, वह आउट हो गए। उन्हें यह मैच जीतना चाहिए था। पाकिस्तान को यह मैच एकतरफा जीतना चाहिए था, लेकिन उन्हें शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।”

पूर्व पाक दिग्गज ने की बाबर आजम की बेइज्जती

दरअसल, टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत पाकिस्तान की चौंकाने वाली हार के साथ हुई। वे एक रोमांचक मैच में यूएसए से हार गए। नतीजा सुपर ओवर में निकला। पाकिस्तान ने खेल के सभी पहलुओं में खराब प्रदर्शन किया, जिसमें उसके एक अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने सुपर ओवर में 18 रन दिए, जिसमें 7 अतिरिक्त रन शामिल थे।”

कनेरिया ने भारत-पाक मैच पर भविष्यवाणी करते हुए कहा, “भारत पाकिस्तान को बुरी तरह हराएगा। वे भारत को हराने में सक्षम नहीं हैं। पाकिस्तान जब भी विश्व कप में आता है, तो अपनी गेंदबाजी की तारीफ करता है। उसकी गेंदबाजी उसे मैच जिताएगी, लेकिन गेंदबाजी की वजह से ही पाकिस्तान मैच हार गया।”

ये भी पढ़ेंः- WI vs UGA T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज की प्रचंड जीत, युगांडा को 134 रन से रौंदा

IND vs PAK की भिड़ंत आज

टी20 विश्व कप 2024 में रविवार को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी। आतंकी खतरे को देखते हुए इस महामुकाबले के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वहीं, यहां की ड्रॉप-इन पिचों को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है। ऐसे में इस मैच को लेकर फैंस में काफी उत्साह है और पूरी दुनिया इस महामुकाबले पर नजर रख रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)