Badrinath Landslide : बदरीनाथ हाईवे पर गिरा भारी भरकम बोल्डर, आवाजाही बंद

29
badrinath-highway-closed

Badrinath Landslide: दो दिनों से जोशीमठ के पास बंद बदरीनाथ हाइवे खुल भी नहीं पाया था कि, और अब बुधवार को पातालगंगा के पास भी पहाड़ी से भारी बोल्डर आने से हाइवे बाधित हो गया है। जिसके बाद से पुलिस और प्रशासन यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोकने के प्रयास में जुटी हुई है।

हाइवे पर गिरा बोल्डर  

बता दें, जोशीमठ के लगभग डेढ़ किलोमीटर पीछे जोगीधार के पास बदरीनाथ हाइवे पर पहाड़ी भारी बोल्डर आने के कारण पूरा रास्ता बाधित हो गया था जिससे अभी तक खोला नहीं जा सका है। बदरीनाथ विधानसभा के उपचुनाव के लिए क्षेत्र में जा रही पोलिंग पार्टियों को भी यहां पर कड़ी मशक्कत के बाद रास्ता पार करवाया गया।

Badrinath Landslide: वाहनों की आवाजाही बंद 

गौरतलब है कि, पातालगंगा के पास बुधवार को वाहनों की आवाजाही के लिए बनी सुरंग के ऊपर से पहाड़ी से भारी बोल्डर यहां आ गये जिससे सुरंग के निकासी का हिस्सा बोल्डरों के कारण बंद हो गया है, वहीं बोल्डरों के आने से सुरंग को भी काफी नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि, इस समय यहां से सभी वाहनों की आवाजाही बंद है।

ये भी पढ़ें: Badrinath Dham: बद्रीनाथ धाम पहुंचे पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, भगवान बद्री विशाल के किए दर्शन

इधर, पुलिस प्रशासन भी हाइवे के दो जगहों पर बाधित होने की पर यात्रियों को कर्णप्रयाग, चमोली, नंदप्रयाग आदि सुरक्षित स्थानों पर ही रोकने में लगे है। बता दें, हाइवे के सुचारू होने के बाद वाहनों की आवाजाही कराई जाएगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)