Australian Open: जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंचे मेदवेदेव और रुबलेव

मेलबर्नः दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनियल मेदवेदेव ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के अपने शुरुआती मैच में स्विस खिलाड़ी को 6-1, 6-4, 7-6 (3) से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 2021 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन में 13-1 के रिकॉर्ड के साथ, रूसी ने उन 13 जीत में सिर्फ तीन सेट गंवाए और फ्लशिंग मीडोज में अपनी जीत के बाद लगातार दूसरे ग्रैंड स्लैम के लिए आगे बढ़ गए।

ये भी पढ़ें..मोहम्मद सिराज ने कोहली के लिए किया भावुक पोस्ट, पढ़कर भर आएंगी आपकी भी आंखें

वर्ल्ड नंबर 6 और चार बार के ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में रूस के एंड्री रुबलेव ने भी दूसरे हफ्ते ग्रैंड स्लैम की ओर अपने अभियान की शुरुआत जीत से की, जिसमें उन्होंने 2022 की शुरुआत में इटली के जियानलुका मैगर पर 6-3, 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की। मेदवेदेव ने शुरुआती गेम में सर्विस छोड़ दी और फिर एक घंटे 54 मिनट की प्रतियोगिता में जबरदस्त प्रदर्शन किया। 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनलिस्ट को सेट दो और तीन में एक ब्रेक पॉइंट का सामना नहीं करना पड़ा, हालांकि उस दौरान लाकसन ने अपनी सर्विस पर सिर्फ एक ब्रेक पॉइंट ही दिया।

मेदवेदेव ने बताया, “स्विस खिलाड़ी ने उन्हें बेहद कड़ी टक्कर दी। वह बहुत अच्छा खेलने के साथ खेल को नियंत्रित कर रहे थे, अपने हर शॉट पर पूरी ताकत लगा रहे थे।” हालांकि, महत्वपूर्ण क्षणों में मेदवेदेव का धैर्य रंग लाया। तीसरे सेट में देर से दिखाई देने वाली निराशा के बावजूद, रूसी ने अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए मैच के अंतिम चार अंक जीतने के लिए जबरदस्त खेल दिखाते हुए मैच को अपने नाम कर लिया।

उन्होंने कहा, “मुझे दबाव पसंद है। यह मेरे लिए हमेशा ऑस्ट्रेलिया में एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। मुझे यहां खेलना पसंद है, मुझे हार्ड कोर्ट पसंद है। इसलिए मैं हमेशा पिछले साल की तुलना में बेहतर करना चाहता हूं, लेकिन यह आसान नहीं होने वाला है।” मेदवेदेव 20 जनवरी को दूसरे दौर में घरेलू पसंदीदा निक किर्गियोस से भिड़ सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना ब्रिटिश क्वालीफायर लियाम ब्रॉडी से होगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)