Australian Open 2024: विश्व की नबंर वन खिलाड़ी इगा इगा स्विटेक ने जीत के साथ किया आगाज

0
7

Australian Open 2024: विश्व की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्विटेक ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के शुरुआती दौर में पूर्व चैंपियन सोफिया केनिन को 7-6(2) 6-2 से हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। यह मैच इगा स्विटेक की प्रतिष्ठा के लिए एक गंभीर परीक्षा साबित हुई, केनिन की मजबूत शुरुआत के बावजूद, जिन्होंने पहले सेट में दो बार इगा स्विटेक की सर्विस तोड़ी। इसके बाद इगा स्विटेक ने शानदार वापसी करते हुए अंत सेट अपने नाम कर लिया।

इगा ने की केनिन सरहाना

इसके बाद इगा स्विटेक ने केनिन को दूसरे सेट में कोई मौका नहीं दिया और सेट 6-2 से जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश किया, जहां उनका मुकाबला डेनिएल कोलिन्स से होगा, जिन्होंने 2016 की विजेता एंजेलिक कर्बर को हराया। अपने प्रदर्शन के दम पर, इगा स्विटेक ने केनिन के रणनीतिक खेल के खिलाफ अपनी लय हासिल करने की शुरुआती चुनौती स्वीकार किया। उन्होंने अपने प्रवाह को बाधित करने के प्रयासों के लिए केनिन की जमकर सराहना की, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, उन्होंने अपना स्तर बढ़ाने पर संतोष व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें..NZ vs PAK: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, कप्तान विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज हुए बाहर

लय हासिल करना आसान

जीत के बाद इगा स्विटेक ने कहा, शुरुआत में लय हासिल करना आसान नहीं था। मुझे थोड़ा अजीब लगा और मुझे लगा जैसे सोफिया ने वास्तव में इसे इस तरह बनाए रखने के लिए वह सब कुछ किया जो वह कर सकती थी, उसके लिए इतना बड़ा सम्मान। वह जानती है कि क्या करना है. मुझे ख़ुशी है कि मैं अपना स्तर ऊपर उठाने में कामयाब रहा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)