ऑस्ट्रेलिया ने 35 साल बाद एक ही सीरीज में आजमाए 4 ओपनर

59
Dharamsala: David Warner of Australia reacts after getting dismissed on Day-3 of the fourth Test match between India and Australia at Himachal Pradesh Cricket Association Stadium in Dharamsala on March 27, 2017. (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया 35 साल के लम्बे अंतराल के बाद एक ही टेस्ट सीरीज में चार ओपनर आजमाने पर मजबूर हुआ है। भारत के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले और दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड और जो बर्न्‍स ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में डेविड वार्नर ने विल पुकोवस्की के साथ पारी की शुरुआत की।

पुकोवस्की डेब्यू कर रहे हैं जबकि वार्नर चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। वार्नर भारत के साथ हुई सीमित ओवरों की सीरीज में खेले थे लेकिन चोट के कारण वह एडिलेड तथा मेलबर्न टेस्ट में नहीं खेल सके थे।

वार्नर की वापसी हालांकि सफल नहीं रही क्योंकि मोहम्मद सिराज ने उन्हें पांच के निजी योग पर आउट करते हुए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही मेजबान टीम को पहला झटका दिया।

यह भी पढ़ेंः-पढ़ाई के साथ पॉकेट मनी मुहैया कराने वाला पहला विवि बना ‘लखनऊ विश्वविद्यालय’

ऑस्ट्रेलिया ने 1985-86 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक ही सीरीज में चार ओपनर आजमाए थे। पर्थ टेस्ट में जहां एंड्रयू हिल्डिच और कैपलर वेसेल्स ने पारी की शुरुआत की थी वहीं सिडनी टेस्ट में रोबी केर और वेन फिलिप्स ने सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी।