Sa Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया की World Cup में सबसे बड़ी हार, दक्षिण अफ्रीका ने 134 रनों से दी शिकस्त

23

Australia-vs-South-Africa-world-cup-2023

Australia vs South Africa, world cup 2023- लखनऊः पांच बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम को वनडे विश्व कप के इतिहास में सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 134 रनों से करारी शिकस्त दी। इससे पहले 1983 में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 118 रनों से धोया था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किया बेहद निराशाजनक प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका द्वारा रखे गए 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। पांच बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी अफ्रीकी तेज गेंदबाजी के सामने पूरी तरह से बिखर गई। 18 ओवर के अंदर कंगारू टीम के छह बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस लाबुशेन (46) ने कुछ संघर्ष दिखाया लेकिन उन्हें दूसरे छोर से ज्यादा सहयोग नहीं मिला।

ये भी पढ़ें..AUS vs SA: रिटायरमेंट की घोषणा के बाद और खूंखार हुए डि कॉक, World Cup में ठोकी लगातार दूसरी सेंचुरी

हालांकि मिचेल स्टार्क (27) और पेस कमिंस (22) ने कुछ सहयोग देने की कोशिश की लेकिन ये नाकाफी था। 41वें ओवर तक पूरी टीम पवेलियन में थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने अपनी ही सबसे बड़ी हार का रिकॉर्ड तोड़ दिया और नया रिकॉर्ड बना लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। जबकि मार्को जेन्सेन, केशव महाराज और तबरेज़ शम्सी ने दो-दो विकेट लिए। जबकि एनगिडी को एक सफलता मिली।

डी कॉक ने खेली 109 रनों शतकीय पारी

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने जोरदार प्रदर्शन किया और 311 रनों का विशाल स्कोर बनाया। ओपनिंग बैटिंग करते हुए क्विंटन डी कॉक ने 109 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि कप्तान बुवामा ने 35, रासी वैन डेर डुसेन ने 26, मार्कराम ने 56 और क्लासेन ने 29 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल को दो-दो सफलताएं मिलीं। जबकि हेजलवुड, कमिंस और जाम्पा के खाते में एक-एक विकेट आया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)