टेस्ट क्रिकेट में वार्नर को सर्वाधिक बार आउट करने वाले दूसरे गेंदबाज बने अश्विन

42

सिडनी: भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम के दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को आउट कर एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 10 वीं बार ऑस्ट्रेलिया के वार्नर को आउट किया। इसी के साथ वह टेस्ट क्रिकेट में वार्नर को सर्वाधिक बार आउट करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन से आगे स्टुअर्ट ब्रॉड हैं।

अश्विन ने दूसरी पारी के 10वें ओवर में वार्नर को वापस पवेलियन भेज दिया। वार्नर अश्विन द्वारा सबसे अधिक बार आउट होने वाले बल्लेबाजों की सूची में सबसे ऊपर हैं। अश्विन ने इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक को नौ बार आउट किया है जबकि उन्होंने बेन स्टोक्स को खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सात बार आउट किया है।

अश्विन की तुलना में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने वार्नर को टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक बार आउट किया है। ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में 12 बार वार्नर को पवेलियन भेजा है।

यह भी पढ़ेंः-शाम के समय हल्की भूख लगे तो ट्राई करें दही सैंडविच, जानें इसकी रेसिपी

शनिवार को सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन अश्विन ने वार्नर को एक स्लाइडर फेंका और बाएं हाथ के बल्लेबाज ने स्वीप शॉट लगाना चाहा मगर गेंद उनके पैड से टकराई। भारतीय खिलाड़ियों ने एलबीडब्ल्यू आउट की अपील की और ऑन-फील्ड अंपायर पॉल रीफेल ने बल्लेबाज को आउट दिया। वार्नर ने बाद में रिव्यू लिया लेकिन अंपायर कॉल की वजह से उन्हें वापस पवेलियन जाना पड़ा। वार्नर ने 29 गेंदों में एक चौके की मदद से दूसरी पारी में 13 रन बनाए। सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में बनाये गए 338 रन के जवाब में भारत की पहली पारी 244 रन पर सिमट गई।