उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम बापू हुए कोरोना संक्रमित, आईसीयू में भर्ती

जयपुरः बलात्कार के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे विवादित धर्मगुरु आसाराम बापू भी कोविड से संक्रमित हो गये हैं। उन्हें राजस्थान के जोधपुर शहर में एमडीएम अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। उनके साथ 12 अन्य कैदी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उनका कोरोना टेस्ट तीन दिन पहले किया गया था और उनकी रिपोर्ट आ गयी है।

80 वर्षीय आसाराम ने बेचैनी की शिकायत की थी और उनका ऑक्सीजन स्तर बहुत कम था। बाद में उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने बताया कि आसाराम को जोधपुर एम्स में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। रेप केस में दोषी करार दिए जाने और सजा सुनाए जाने के बाद आसाराम फिलहाल जोधपुर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं।

यह भी पढ़ेंःभावुक हुए साइमन डुल, इस बात के लिए भारतीय फैंस से…

इससे पहले उन्होंने राजस्थान उच्च न्यायालय में बलात्कार के मामले में अपनी सजा के खिलाफ अपील दायर की थी। 16 साल की लड़की से बलात्कार के मामले में आसाराम को एससी, एसटी कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी। 2013 में एक नाबालिग लड़की ने आसाराम पर जोधपुर के पास मणाई आश्रम में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था। बाद में उन्हें 2014 में मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया गया था।