जय भीम…जय फिलिस्तीन… ओवैसी ने शपथ के दौरान संसद में लगाया नारा, जमकर हुआ हंगामा

34
asaduddin-owaisi-jai- palestine

Asaduddin Owaisi says Jai Palestine, नई दिल्ली: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को शुरू हुआ। मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही के दूसरे दिन हैदराबाद के सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ली। ओवैसी ने 5वीं बार लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली। शपथ लेने के बाद उन्होंने जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना और जय फिलिस्तीन का नारा लगाया।

भाजपा ने किया विरोध

शपथ के दौरान जय फिलिस्तीन का नारा लगने पर राजनीति शुरू हो गई है। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा है कि भारत के सदन के अंदर किसी दूसरे देश का जयकारा लगाना ठीक नहीं है। किरण रिजिजू ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि एक सदस्य (Asaduddin Owaisi) ने शपथ लेने के बाद ‘जय फिलिस्तीन’ का नारा लगाया।

इस संबंध में नियमों के अनुसार क्या किया जाना चाहिए, इस बारे में वह चेयर से बात करेंगे। हम किसी देश का विरोध नहीं करते, हमारी किसी देश से दुश्मनी नहीं है। लेकिन, वह भारत के सदन के अंदर किसी दूसरे देश के समर्थन में नारे लगाना सही नहीं मानते, लेकिन इस पर नियमों के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा में जमकर हुआ हंगामा

दरअसल, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को संसद सदस्य के तौर पर शपथ लेने के बाद सदन में ‘जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना’ और अंत में ‘जय फिलिस्तीन’ का नारा लगाया। ओवैसी द्वारा सदन में दूसरे देश का नारा लगाने के बाद भाजपा सांसदों ने सदन के अंदर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ेंः-Parliament Session: हाथ में संविधान की कॉपी लेकर राहुल-अखिलेश ने ली शपथ, जानें क्या कुछ कहा…

जब ओवैसी से पूछा गया कि आपने जो नारा दिया उसका विरोध हो रहा है। इस पर ओवैसी ने जवाब दिया कि किसने क्या कहा और किसने क्या नहीं कहा, सब आपके सामने है। मैंने सिर्फ जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन… कहा और यह भी कहा कि सबने क्या कहा, सुनिए। ओवैसी ने कहा कि यह कैसा विरोध है, संविधान में प्रावधान बताएं।

पांचवी बार जीतकर लोकसभा पहुंचे ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी 2004 में हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर पहली बार संसद पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने 2009, 2014, 2019 और 2024 में भी अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)