अनूठी कला: अमरोहा के कलाकार ने कोयले से बनाई मोदी की 8 फीट की तस्वीर

11
amroha-artist-painted-a-living-portrait-of-pm-modi-with-coal

अमरोहा: नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। इसे लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है। ऐसे में मोदी को शुभकामनाएं देने के लिए अमरोहा के एक चित्रकार ने कोयले से दीवार पर मोदी की 8 फीट की तस्वीर उकेरी है। तस्वीर बनाने वाले चित्रकार उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के रहने वाले हैं। वह अक्सर कोयले से बनाई गई अपनी पेंटिंग्स के लिए जाने जाते है।

अनोखे तरीके से मोदी को दी बधाई

मोदी की तस्वीर बनाने वाले चित्रकार जुहेब खान ने कहा, “मैं अक्सर कोयले से बनाई गई अपनी तस्वीरों के जरिए दीवारों पर देश में हो रही समसामयिक घटनाओं को उकेरता हूं।” उन्होंने कहा कि आज नरेंद्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इस मौके पर उन्हें बधाई देने के लिए मैंने कोयले से उनकी 8 फीट की तस्वीर तैयार की है। जुहेब खान ने आगे कहा, “मुझे उम्मीद है कि पीएम मोदी अपने नारे ‘सबका साथ, सबका विकास’ के साथ सभी जातियों, धर्मों और समुदायों के लोगों को साथ लेकर चलेंगे ताकि यह देश तरक्की कर सके।”

यह भी पढ़ें-Modi Oath Ceremony: शपथ ग्रहण में शामिल होने दिल्ली पहुंचे मालदीव के राष्ट्रपति और मॉरीशस के पीएम

प्रधानमंत्री मोदी आज शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उन्हें शपथ दिलाएंगी। भारत की ‘पड़ोसी पहले’ नीति और ‘सागर’ मिशन को दी जा रही प्राथमिकता के तहत कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों को समारोह में आमंत्रित किया गया है।

शपथ ग्रहण समारोह में कई विदेशी मेहमान

मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले नेताओं में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे शामिल हैं। सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना शनिवार को ही भारत पहुंच गए थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)