‘अनुपमा’ स्टार Rupali Ganguly ने बंगाल CM ममता बनर्जी को लिखा पत्र, किया ये अपील

59
rupali-ganguly

Mumbai: एक्ट्रेस और बीजेपी नेता Rupali Ganguly ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक पत्र लिखकर कोलकाता में विंटेज-स्टाइल मोटराइज्ड ई-कैरिज के इस्तेमाल का आग्रह किया है। साथ ही पीपुल्स फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स इंडिया की समर्थक रूपाली ने बताया कि, हाल के महीनों में, कोलकाता की सड़कों पर कैरिज इंडस्ट्री द्वारा ज्यादा काम के चलते लगभग आठ घोड़ों की मौत हो गई है।

कैरिज राइड्स के लिए घोड़ों का इस्तेमाल करना जोखिम

एक बयान के अनुसार, Rupali Ganguly ने लिखा, “कैरिज राइड्स के लिए घोड़ों का इस्तेमाल जनता के लिए जोखिम हो सकता है और ट्रैफिक के लिए खतरा पैदा करता है। साथ ही ” एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि, न केवल घोड़े बल्कि इंसान भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्होंने पत्र में आगे कहा, “यह दुखद है कि जिन घोड़ों को दर्दनाक और गंभीर चोटें लगती हैं, उन्हें अक्सर यूं ही छोड़ दिया जाता है।”

पेटा इंडिया और केप फाउंडेशन द्वारा की गई जांच में पाया गया है कि, कोलकाता में गाड़ियों को खींचने के लिए मजबूर किए जाने वाले दर्जनों घोड़े एनीमिया, कुपोषण और लगातार भूख से पीड़ित पाए गए। पिछली महीने रूपाली भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं। उन्होंने दिल्ली BJP मुख्यालय में विनोद तावड़े और अनिल बलूनी की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

मीडिया से की बातचीत

उस वक्त मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसक हूं। मैं आभारी हूं कि, मैं अपने एक्टिंग करियर के चलते बहुत से नए लोगों से मिलती हूं। मैं अब पीएम मोदी के रास्ते पर आगे बढ़ना चाहती हूं, और देश की सेवा करना चाहती हूं।” रूपाली डायरेक्टर अनिल गांगुली की बेटी और कोरियोग्राफर विजय गांगुली की बहन हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सात साल की उम्र में अपने पिता की 1985 की फिल्म ‘साहेब’ से की थी।

ये भी पढ़ें: Bigg Boss OTT: रणवीर शौरी पूर्व पत्नी के साथ मिलकर पाल रहे हैं बेटे को, बोले- अपनी जिंदगी में खुश हूं

एक्ट्रेस ने 2000 में ‘सुकन्या’ से टीवी इंडस्ट्री में डेब्यू किया और इसके बाद ‘संजीवनी: ए मेडिकल बून’ और ‘भाभी’ जैसे शोज में नजर आई, लेकिन लोकप्रियता उन्हें सिटकॉम ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ से मिली। इसमें उन्होंने मोनिशा साराभाई का किरदार निभाया था। उन्होंने कंट्रोवर्शियल रियलिटी शो Bigg Boss के पहले सीजन में भी हिस्सा लिया। अब 2020 में आए शो ‘अनुपमा’ में अपने किरदार से लोगों का दिल जीता।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)