शिवराज सिंह चौहान का ऐलान, किसानों को मिलेगी जल्द राहत राशि

Shivraj Singh Chouhan

 

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीते तीन दिनों से मौसम बिगड़ा हुआ है। राज्य के अधिकांश इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है और कई जगह ओलावृष्टि भी हो रही है। शनिवार को भी भोपाल समेत कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हुई। बेमौसम की बारिश और ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का सर्वे हो रहा है। जल्द ही किसानों को राहत राशि का वितरण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने शनिवार को मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में ओलावृष्टि से हुए नुकसान का सर्वे करवाया जा रहा है। दतिया, ग्वालियर और अशोकनगर में 17 मार्च को ओलावृष्टि से फसलों को क्षति हुई है। गेहूँ, चना और सरसों की फसलों में आंशिक क्षति की जानकारी मिली है। ग्वालियर जिले के सगोरा में पशु हानि होने की सूचना भी मिली है। इन क्षेत्रों में सर्वे के निर्देश दिए गए हैं। सर्वे के बाद किसान भाइयों को राहत राशि देने का काम शुरू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को दतिया में 10 से 12 गाँव, ग्वालियर में 8 से 10 गाँव और अशोकनगर में 5 से 7 गाँव में फसल को नुकसान हुआ है। शनिवार को भी राज्य के कई इलाकों में तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई है। उन्होंने किसान भाइयों को आश्वस्त किया कि सर्वे के बाद किसानों को राहत राशि और फसल बीमा योजना का लाभ दिलाया जाएगा। शासकीय अमला सर्वे के लिए खेतों में जा रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)