US Attack on Houthi: अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर फिर किया एयर स्ट्राइक

0
4

US Attack on Houthi, यमनः इजरायल और हमास की जंग के बीच अमेरिकी सेना ने शुक्रवार देर रात यमन में ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों के खिलाफ फिर से हवाई हमले किए। अमेरिकी सेना ने हूती नियंत्रित यमन में ताबड़तोड़ रॉकेट और मिसाइलें दागीं। एक दिन पहले ही अमेरिकी और ब्रिटिश सैनिकों ने ईरान समर्थित इस समूह पर बड़े पैमाने पर हमला किया था।

हूती विद्रोही लाल सागर पर बरपा रहे हैं कहर

दरअसल हूती विद्रोही पिछले कुछ समय से लाल सागर में वाणिज्यिक शिपिंग यातायात पर कहर बरपा रहे हैं। द वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि ताजा हमले में हूती राडार साइट को निशाना बनाया गया। इस साइट को समुद्री यातायात के लिए ख़तरा माना जाता है।

यमन की राजधानी सना में भी धमाके की आवाज सुनी गई है. हमलों से पहले नौसेना ने जहाजों को लाल सागर में यमन के आसपास के इलाकों से बचने की चेतावनी दी थी। ताजा हमले से कुछ घंटे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने चेतावनी दी थी कि हौथिस को और हमलों का सामना करना पड़ सकता है। राष्ट्रपति ने कहा कि हौथियों को करारा जवाब दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें..Israel Hamas War: युद्ध के खात्‍मे को लेकर अस्‍पष्‍ट है अमेरिका

बमबारी में 60 से अधिक ठिकानों को किया तबाह

द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, नवीनतम हमले से पहले अमेरिकी और ब्रिटिश सैनिकों ने 28 अलग-अलग स्थानों पर बमबारी की और 60 से अधिक हूती ठिकानों को नष्ट कर दिया। शुक्रवार को पेंटागन में ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल डगलस ए. सिम्स ने कहा कि अमेरिकी और ब्रिटिश युद्धक विमानों ने 30 से 60 मिनट के भीतर हमला किया। इन हमलों में टॉमहॉक मिसाइलों का भी इस्तेमाल किया गया था। सिम्स ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि कितने हूती विद्रोही मारे गए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)