बिहार : गर्मी के मद्देनज़र15 जून तक सभी स्कूल बंद, राज्य सरकार ने दिया आदेश

19

पटना: राज्य भर में भीषण गर्मी और लू को देखते हुए राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को 15 जून तक बंद कर दिया गया है। शिक्षा विभाग ने यह फैसला मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के मद्देनजर लिया है। इस दौरान स्कूलों में शिक्षक भी छुट्टी पर रहेंगे। केके पाठक के जाने के बाद शिक्षकों के लिए यह राहत भरी खबर है।

बिहार के कई हिस्सों में लू का अलर्ट

बिहार सरकार के माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से सोमवार को जारी आदेश में कहा गया है कि भारतीय मौसम विभाग ने 14 जून तक राज्य के कई जगहों पर भीषण गर्मी और लू को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट को ध्यान में रखते हुए 11 से 15 जून तक सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित की जाती है। इस दौरान सभी स्कूलों के शिक्षक भी छुट्टी पर रहेंगे।

यह भी पढ़ें-शाह-गडकरी और राजनाथ सिंह से मिले CM योगी आदित्यनाथ, सियासी हलचल तेज

सभी स्कूल 15 जून तक बंद 

बिहार में भीषण गर्मी के कारण स्कूलों में बच्चों और शिक्षकों के बेहोश होने की खबरों के बाद मुख्यमंत्री के आदेश पर 9 जून तक सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई, लेकिन शिक्षकों को स्कूल आना पड़ा। छुट्टी के बाद जैसे ही स्कूल खुले, राज्य के अलग-अलग हिस्सों से स्कूलों में बच्चों के बेहोश होने की खबरें आने लगीं। उधर, मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग ने भी भीषण गर्मी और लू को लेकर अलर्ट जारी किया और लोगों को हर तरह की सावधानी बरतने की सलाह दी। जिसके बाद शिक्षा विभाग ने एक बार फिर स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया और सभी स्कूलों को 15 जून तक बंद कर दिया गया है। बड़ी बात यह है कि इस बार बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों को भी छुट्टी दे दी गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)