MP Weather Update: भोपाल-इंदौर समेत इन जिलों में आंधी के साथ गरज-चमक का अलर्ट

41
mp-weather-update
mp-weather-update

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में आंधी, बारिश और गरज-चमक की स्थिति बनी हुई है। सोमवार को नर्मदापुरम-रतलाम में एक इंच से ज्यादा बारिश हुई। वहीं, भोपाल, छिंदवाड़ा, सागर, ग्वालियर समेत कई जिलों में भी पानी गिरा। आज मंगलवार को भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। भोपाल, इंदौर समेत 43 जिलों में आंधी और गरज-चमक की चेतावनी जारी की गई है। कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में अभी 3 सिस्टम- वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ), साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन एक्टिव है। इस वजह से पूरे प्रदेश में आंधी, बारिश की स्थिति बनी हुई है।

मौसम विभाग ने दी जानकारी

मौसम विभाग ने बताया कि, 25-26 जून को बंगाल की खाड़ी में एक और सिस्टम एक्टिव हो रहा है। आने वाले दिनों में प्रदेश में तेज बारिश हो सकती है। हालांकि पिछले 24 घंटे के दौरान मानसून स्थिर है, लेकिन मंगलवार से इसके आगे बढ़ने की उम्मीद है। वहीं, प्रदेश के 32 जिलों में मानसून पहुंच चुका है।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी ! 5 सितंबर तक इस राज्य में 26 हजार सहायक शिक्षकों की होगी नियुक्ति 

MP Weather Update: इन जिलों में बारिश की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार भोपाल, इंदौर, उज्जैन, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, सीहोर, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, जबलपुर, सागर, दमोह, कटनी, उमरिया, शहडोल, सीधी, सिंगरौली, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी और अनूपपुर जिले बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)