Jio के बाद Airtel ने ग्राहकों को दिया जोर का झटका, रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ी

153
airtel-recharge-plans-hike

नई दिल्लीः रिलायंस जियो के बाद अब दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। एयरटेल ने शुक्रवार को प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान में भारी बढ़ोतरी का ऐलान किया है। एयरटेल द्वारा जारी की गई नए प्लान की लिस्ट के मुताबिक अब 28 दिन वाले अनलिमिटेड वॉयस प्लान 179 में बढ़ोतरी करते हुए 199 रुपये कर दिया है। इसी तरह, 455 रुपये वाला प्रीपेड प्लान अब 509 रुपये में और उपलब्ध होगा। जिसकी वैधता 84 दिनों की होगी। इसके अलावा 1,799 रुपये वाला प्रीपेड प्लान अब 1,999 रुपये में होगा।

पोस्टपेड प्लान में भी की भारी बढ़ोतरी

पोस्टपेड (Postpaid) प्लान की बात करें तो 399 रुपये वाला प्लान अब 449 रुपये में होगी। इसी तरह 499 वाला अब 549 और 599 रुपये वाले प्लान की कीमत अब 699 ​​रुपये होगी। जबकि 999 रुपये वाले प्लान की कीमत अब 1199 रुपयेकर दी गई है। बढ़ी हुई दरें 3 जुलाई से प्रभावी होंगी। Airtel ने एक बयान में कहा कि भारत में दूरसंचार कंपनियों के लिए वित्तीय रूप से लाभदायक बिजनेस मॉडल के लिए प्रति उपयोगकर्ता मोबाइल औसत राजस्व (ARPU) 300 रुपये से अधिक होना चाहिए।

airtel-hike-price

ये भी पढ़ेंः-President Murmu: राष्ट्रपति मुर्मू ने अभिभाषण में किया NEET पेपर लीक का जिक्र, विपक्षी दलों से की ये खास अपील

टैरिफ प्लान में 12 से 27 प्रतिशत तक की हुई बढ़ोतरी

Airtel ने कहा, “हमारा मानना ​​है कि एआरपीयू का यह लेवल नेटवर्क टेक्नोलॉजी और स्पेक्ट्रम में जरूरी निवेश को संभव करेगा और पूंजी पर मामूली रिटर्न प्रदान करेगा।” भारती एयरटेल के शेयर सुबह के कारोबार में करीब एक प्रतिशत बढ़कर 1,491 रुपये पर पहुंच गए। इससे पहले, रिलायंस जियो ने भी मोबाइल टैरिफ में 12 से 27 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)