एयर इंडिया ने शुरू की हैदराबाद से शिकागो की बीच नॉन-स्टॉप उड़ान

43

हैदराबादः एयर इंडिया की हैदराबाद से अमेरिका में शिकागो के लिए सीधी उड़ान शुक्रवार से शुरू हो गई है। हैदराबाद-शिकागो मार्ग पर एयर इंडिया की पहली नॉन-स्टॉप उड़ान शुक्रवार को अमेरिकी शहर से यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। इसके कुछ घंटों बाद ही हैदराबाद से शिकागो के लिए भी पहली नॉन स्टॉप (बिना कहीं रुके) उड़ान रवाना हुई।

फ्लाइट एआई-108 कुल 237 यात्रियों और 16 चालक दल (क्रू-मेंबर्स) के साथ यहां हवाई अड्डे पर उतरी। इसके साथ ही बोइंग 777एलआर कुल 226 यात्रियों और 16 चालक दल के सदस्यों के साथ हैदराबाद से शिकागो के लिए रवाना हुई। हवाई अड्डे पर जीएमआर की अगुवाई वाले हैदराबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के वरिष्ठ अधिकारी और हवाई अड्डे के अन्य हितधारक टर्मिनल पर अमेरिकी शहर के लिए उड़ान भर रहे विमान यात्रियों और चालक दल को रवाना करते हुए देखे गए।

हवाई अड्डे के संचालक जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (जीएचआईएएल) ने कहा कि इससे पहले शिकागो से यहां पहुंची फ्लाइट के यात्रियों के लिए एक केक-कटिंग समारोह और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इसके साथ ही लोगों ने फोटो भी क्लिक कराए। इन यात्रियों का यहां गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन भी किया गया।

हैदराबाद से शिकागो के लिए उड़ान एआई-107 प्रत्येक शुक्रवार को संचालित होगी, जो हैदराबाद से दोपहर 12.50 बजे (आईएसटी) और शिकागो में उसी दिन 18.05 बजे (सीएसटी/स्थानीय अमेरिकी समय) पर रवाना होगी। वहीं शिकागो से हैदराबाद के लिए वापसी फ्लाइट एआई-108 हर बुधवार को संचालित होगी, जो कि शिकागो से 21.30 बजे (सीएसटी/लोकल अमेरिकी समय) और हैदराबाद में 01.40 बजे (आईएसटी) लैंड करेगी।

एयर इंडिया बी777-200एलआर विमानों का परिचालन करेगी और विमान हैदराबाद से उड़ान भरते हुए 13,293 किलोमीटर की दूरी 16 घंटे 45 मिनट में तय करेगा। जबकि वापसी की यात्रा को कवर करने के लिए विमान 15 घंटे 40 मिनट का समय लेगा।

यह भी पढ़ेंः-टेलीग्राम, सिग्नल को छोड़ आईएस आतंकी इस्तेमाल कर रहे ज्यादा सुरक्षित थ्रीमा

जीएचआईएएल के सीईओ प्रदीप पणिकर ने नई नॉन-स्टॉप सेवा पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा, “यह नई नॉन-स्टॉप सेवा पिछले कुछ समय से हमारी कनेक्टिविटी इच्छा सूची में रही है। हमें खुशी है कि हमारे अपने स्वयं के राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया ने हमारे सभी यात्रियों के लिए दो गंतव्यों को करीब लाने के लिए इस सेवा की शुरूआत की है, जो हैदराबाद से अमेरिका के लिए सीधी उड़ान का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।”