तालिबान का बड़ा दावा, अमरुल्ला सालेह के घर से 60 लाख डॉलर और 15 किलो सोने के ईंटें कीं जब्त

सालेह

काबुलः अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के घर से 60 लाख डॉलर और 15 किलो सोना जब्त करने का तालिबान ने बड़ा दावा किया है। इससे पहले तालिबान सालेह के घर में घुसकर तोड़फोड़ करने की भी बात कही थी। जानकारी के अनुसार, तालिबानियों ने एक वीडियो जारी दावा किया है कि सालेह के पंजशीर प्रांत स्थित आवास से 60 लाख डॉलर (करीब 44.17 करोड़ रुपये) और 15 किलोग्राम सोना (सोने के ईंट) जब्त किया है। इस संबंध में सालेह या रेजिस्टेंस फ्रंट की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

ये भी पढ़ें.. मुल्ला बरादर के मरने की खबर को तालिबान ने बताया अफवाह

वायरल वीडियो में तालिबानियों को अमेरिकी डालरों के साथ देखा जा सकता है। वीडियो में वे सोने के बिस्कुटों व अन्य जब्त सामानों के साथ फोटो खिंचवाते नजर आ रहे हैं। इस बीच तालिबान ने अफगानिस्तान के पहले उप राष्ट्रपति रहे अमरुल्ला सालेह के बड़े भाई का कत्ल कर दिया है। हत्या से पहले उन्हें घोर यातना दिए जाने की भी खबर है। प्राप्त खबरों के अनुसार पंजशीर में रह रहे सालेह अब ताजिकिस्तान चले गए हैं। तालिबानियों ने पहले उनके भाई रोहुल्ला सालेह को बंदी बनाया और फिर हत्या कर दी।

उधर, ताजिकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत मुहम्मद जाहिर अगबर ने दावा किया है कि राष्ट्रपति अशरफ गनी अपने साथ 16.9 करोड़ डालर (करीब 1,244 करोड़ रुपये) ले गए हैं। अगबर ने कहा कि गनी को गिरफ्तार करते हुए अफगानिस्तान की संपत्ति वापस लाई जानी चाहिए। दुशांबे में मीडिया को संबोधित करते हुए अगबर ने कहा कि गनी का पलायन राष्ट्र के साथ धोखा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)