AFG vs IND: अफगानिस्तान पर मिली जीत के बाद गदगद हुए रोहित, पांड्या को लेकर कही ये बात

49
afg-vs-ind-t20-world-cup

AFG vs IND T20 World Cup 2024, ब्रिजटाउनः ICC टी20 विश्व कप सुपर 8 मुकाबले में गुरुवार को टीम इंडिया ने अफगानिस्तान 47 रन हरा दिया। जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और हार्दिक पांड्या की महत्वपूर्ण साझेदारी और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी की तारीफ की। सूर्यकुमार यादव के विस्फोटक अर्धशतक और जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने टी20 विश्व कप सुपर-8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया।

इन तीन खिलाड़ियों की तारीफ में पढ़े कसीदे

मैच के बाद कप्तान रोहित ने कहा, “पिछले दो साल से हम यहां टी20 खेल रहे हैं, इसलिए हम परिस्थितियों को समझते हैं और उसी के अनुसार योजना बनाते हैं। हमने खुद को परिस्थितियों के अनुकूल ढाला और 180 रन बनाए, जो बल्लेबाजों का शानदार प्रयास था। हमारे पास बेहतरीन गेंदबाज थे जिन्होंने शानदार बचाव किया।”

भारतीय कप्तान ने कहा, “हर खिलाड़ी ने अपना काम किया, यह महत्वपूर्ण है और हम इस पर ध्यान देते हैं। उस समय स्काई (सूर्यकुमार यादव) और हार्दिक की साझेदारी महत्वपूर्ण थी, हमें किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जो गहराई से बल्लेबाजी कर सके, जो उसने किया. हम बुमराह की क्लास जानते हैं, हम जानते हैं कि वह क्या कर सकता है. हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम परिस्थितियों की परवाह किए बिना उसका बुद्धिमानी से उपयोग करें। वह जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है और वह सालों से ऐसा करता आ रहा है।”

ये भी पढ़ेंः- IND vs AFG Live Score: भारत ने अफगानिस्तान को दिया 182 रनों का लक्ष्य, सूर्या ने खेली आतिशी पारी

AFG vs IND: सूर्यकुमार ने खेली शानदार पारी

बता दें कि इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत एक समय 90 रन पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था, तभी सूर्यकुमार यादव (28 गेंदों में 53 रन, पांच चौके और तीन छक्के) और हार्दिक पांड्या (24 गेंदों में 32 रन, तीन चौके और दो छक्के) के बीच 60 रनों की मैच बचाने वाली साझेदारी हुई, जिसकी बदौलत भारत अपने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 181 रनों का स्कोर बनाने में सफल रहा।

राशिद खान के झटके तीन विकेट

अफगानिस्तान के लिए राशिद खान (3/26) और फजलहक फारूकी (3/33) ने शानदार गेंदबाजी की। 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान कभी भी खतरनाक नहीं दिखी और लगातार विकेट गंवाती रही। अजमतुल्लाह उमरजई (26) एकमात्र बल्लेबाज रहे, जो 20 रन का आंकड़ा पार कर सके। अफगानिस्तान की टीम 20 ओवरों में 134 रनों पर ढेर हो गई। सूर्यकुमार यादव को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार दिया गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)