AFG vs BAN Highlights: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को रौंदकर सेमीफाइनल में मारी एंट्री

48
afg-vs-ban-rashid-khan

AFG vs BAN Highlights: अफगान लड़ाकों ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। अफगानिस्तान (Afghanistan) ने बांग्लादेश को 8 रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के सेमीफाइनल में पहुंच कर इतिहास रच दिया है। इसी के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के सफर खत्म हो गया है।

AFG vs BAN: पहली बार नॉकआउट स्टेज में मारी एंट्री 

मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को पांच विकेट पर 115 रन पर रोक दिया। लक्ष्य छोटा था, लेकिन लगातार बारिश के बीच राशिद खान की करिश्माई कप्तानी के बाद अफगान लड़ाकों ने कमाल कर दिया। अफगानिस्तान पहली बार किसी ICC टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज में एंट्री मारी है। सेमीफाइनल में अब अफगानिस्तान की भिड़ंत साउथ अफ्रीका से होगी।

दरअसल अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश तीनों के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका था, लेकिन सब कुछ इसी मैच पर निर्भर था। बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था, जबकि भारत ने एक रात पहले कंगारूओं को 24 रन से हराया था।

सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से होगी भिड़ंत

भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में लगातार छठा मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचा। इस जीत से भारत अपने ग्रुप में शीर्ष पर। भारत अब सेमीफाइनल 27 जून को इंग्लैंड से भिड़ेगा। वहीं, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर पहली बार किसी ICC टूर्नामेंट के नॉकआउट सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। टीम सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी।

ये भी पढ़ेंः-IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल से किया बाहर, रोहित ने खेली तूफानी पारी

जश्न में डूबा अफगानिस्तान, छलके खुशी के आंसू

नवीन उल हक ने जैसे ही मुस्तफिजुर रहमान को आउट किया, अफगान खिलाड़ियों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। दूसरे छोर पर लिटन दास आखिरी सांस तक लड़ते रहे और 48 गेंदों में 54 रन बनाकर नाबाद रहे और अपनी टीम को हारते हुए देखते रहे। वहीं, अफगानी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और कुछ खिलाड़ी रोते नजर आए।

ये खुशी के आंसू थे, जिसका अफगान टीम ने सपना देखा था। जीत के बाद खिलाड़ियों ने पूरे स्टेडियम का चक्कर लगाया और प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया। यह पहला मौका है जब अफगानिस्तान की टीम किसी आईसीसी टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में पहुंची है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)