AUS vs AFG: अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर किया बड़ा उलटफेर, कमिंस की हैट्रिक गई बेकार

50
AUS-vs-AFG

AFG vs AUS highlights, नई दिल्लीः अफगानिस्तान ने टी-20 विश्वकप (T20 World Cup) में सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर सनसनी फैला दी है। रविवार को किंग्सटाउन के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराकर इतिहास रच दिया। अफगानिस्तान द्वारा दिए 148 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 127 रन ही बना सकी। हालांकि, टी20 विश्व कप के इतिहास में यह पहली बार नहीं है जब बड़ी टीमों ने छोटी टीमों को हराकर चौंकाया हो।

AFG vs AUS Live score: पैट कमिंस ने हैट्रिक गई बेकार

बता दें कि इस मैच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिशेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 148 रन बनाए। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 60 रन और इब्राहिम जादरान ने 51 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में पैट कमिंस (pat cummins) ने हैट्रिक ली। कमिंस ने लगातार गेंदों पर राशिद खान, करीम जनत और गुलबदीन नैब को आउट किया। पैट कमिंस की यह मैच में लगातार दूसरी हैट्रिक थी, इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में भी हैट्रिक ली थी।

ये भी पढ़ेंः-IND vs BAN : बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल की दहलीज पर पहुंचा भारत

वहीं अफगानिस्तान ने द्वारा दिए गए 148 रन जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.2 ओवर में 127 रन पर ऑलआउट हो गई। राशिद खान की कप्तानी वाली अफगानिस्तान टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली बार हराया है। इससे पहले वनडे विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान जीत की दहलीज पर पहुंच गया था, लेकिन मैक्सवेल की यादगार पारी ने अफगानिस्तान  के जबड़े जीत छीन ली थी। लेकिन इस बार अफगानिस्तान ने ऐसी कोई गलती नहीं की और किंग्सटाउन के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से हरा दिया।

अफगान लड़ाकों के आगे ऑस्ट्रेलिया ने किया सरेंडर

इस मैच में अफगान लड़ाकों की खतरनाक गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी पूरी तरह से ध्वस्त हो गई। उसके सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए। अगर ग्लेन मैक्सवेल ने 41 गेंदों पर 59 रन नहीं बनाए होते तो कंगारुओं को और भी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ता।

ट्रेविस हेड 0, डेविड वॉर्नर (3), मिशेल मार्श (12), मार्कस स्टोइनिस (11), मैथ्यू वेड (5),टिम डेविड (2), पैट कमिंस (3) क्रीज पर टिक नहीं सके। ऑस्ट्रेलिया की इस हार के साथ ही उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि अब कंगारुओं को 24 जून को सुपर-8 के अपने आखिरी मैच में भारत को हराना होगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)