परेड को लेकर किसान मोर्चा की एडवाइजरी जारी, वाहनों पर जरूर लगेगा तिरंगा

64

चंडीगढ़ः 26 जनवरी के प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च को लेकर किसानों के संयुक्त किसान मोर्चा ने एडवाइजरी जारी की है। जिसमें कहा गया है कि परेड पूरी तरह से शांतिपूर्वक होगी। साथ ही ये भी कहा गया है कि याद रखें, हम दिल्ली जीतने नहीं बल्कि लोगों का दिल जीतने जा रहे हैं।

एडवाइजरी के अनुसार, ट्रैक्टर के साथ ट्रॉली नहीं होगी। किसान अपने ट्रैक्टरों पर किसान संगठन के झंडे के साथ देश का तिरंगा लगाएंगे। किसी भी पार्टी का झंडा नहीं होगा। परेड के दौरान किसी प्रकार के हथियार का प्रदर्शन या उत्तेजक नारे नहीं लगाये जायेंगे। परेड का मार्ग तय है और मार्ग के इधर-उधर जाने वाले वाहनों को परेड से बाहर कर दिया जाएगा। किसान परेड को नियंत्रित करने के लिए किसान यातायात कार्यकर्ता हरी ड्रेस में होंगे। कोई भी वाहन के बम्पर अथवा छत पर नहीं बैठेगा। परेड में ऑडियो चलना अथवा नशा करना वर्जित होगा।

यह भी पढ़ेंः-एलएसीः भारत-चीन बॉर्डर पर फिर हुई झड़प, 20 चीन सैनिक घायल, स्थिति हुई तनाव पूर्ण

ये भी निर्देश दिया गया है कि हमें गणतंत्र दिवस का गौरव बढ़ाना है, लोगों का दिल जीतना है, महिलाओं का सम्मान करना है, मीडिया के लोग किसी भी संस्थान से हों, उनका सम्मान करना है। पुलिस से किसी प्रकार से लड़ना नहीं है। सड़कों पर गंदगी नहीं फेंकनी। परेड के साथ एम्बुलेंस भी होंगी। अगर परेड का कोई वाहन राह में खराब हो जाये, उसे एकतरफ लगा दें। अफवाहों से बचने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी दिए गए हैं।