अदाणी सोलर PVEL के पीवी मॉड्यूल रिलायबिलिटी स्कोरकार्ड में फिर अव्वल, पढ़ें खबर

25
adani-solar-again-tops-pvel-pv-module

अहमदाबाद: Adani Group की सौर फोटोवोल्टिक (पीवी) सेल निर्माता अदानी सोलर ने शुक्रवार को कहा कि उसे किवा पीवीईएल के पीवी मॉड्यूल विश्वसनीयता स्कोरकार्ड के 10वें संस्करण में ‘टॉप परफॉर्मर’ के रूप में मान्यता दी गई है। अदानी सोलर एकमात्र भारतीय कंपनी है जिसे लगातार सातवें साल ‘टॉप परफॉर्मर’ के रूप में मान्यता मिली है।

किवा पीवीईएल सौर उद्योग की सेवा करने वाली एक अग्रणी स्वतंत्र प्रयोगशाला है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसका वार्षिक स्कोरकार्ड उन निर्माताओं को मान्यता देता है जिनके पीवी मॉड्यूल स्वतंत्र परीक्षणों में उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले पाए जाते हैं। अदानी सोलर के सीईओ अनिल अदानी ने कहा, “हमें एक बार फिर ‘टॉप परफॉर्मर’ के रूप में मान्यता मिलने पर गर्व है। यह निरंतर मान्यता उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करती है।

बेहतर डिजाइन से लैस है सौर पीवी मॉड्यूल

“भारत में निर्मित हमारे सौर पीवी मॉड्यूल अत्याधुनिक तकनीक, प्रीमियम घटकों और बेहतर डिजाइन से लैस हैं। इसकी विश्वसनीयता और प्रदर्शन बेजोड़ है।” गुप्ता ने सभी हितधारकों को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और कहा, “हम निरंतर प्रगति और क्षेत्र में अदानी सोलर की अद्वितीय स्थिति सुनिश्चित करने के लिए उद्योग में उच्चतम मानकों और सर्वोत्तम गुणवत्ता नियंत्रण का पालन करते हैं।”

यह भी पढ़ें-रोजगार बाजार में सकारात्मक संकेत: जॉब पोर्टल्स पर नौकरी पोस्टिंग 22% बढ़ी

किवा पीवीईएल का उत्पाद योग्यता कार्यक्रम (पीओपी) कठोर परीक्षण के माध्यम से पीवी मॉड्यूल की गुणवत्ता और विश्वसनीयता को सत्यापित करने के लिए सबसे व्यापक परीक्षण है। अदानी सोलर के पीवी मॉड्यूल इन परीक्षणों में सफलतापूर्वक पास हुए। उनकी विश्वसनीयता और प्रदर्शन उद्योग में अग्रणी पाए गए।

कितने प्लांट है अडानी सोलर के

किवा पीवीईएल के बिक्री और विपणन के उपाध्यक्ष ट्रिस्टन एरियन-लोरिको ने कहा, “लगातार सातवें वर्ष पीवी मॉड्यूल विश्वसनीयता स्कोरकार्ड में शीर्ष प्रदर्शनकर्ता के रूप में पहचाने जाने के लिए अदानी सोलर टीम को बधाई। हमें एक बार फिर अपनी रिपोर्ट में अदानी सोलर को शामिल करने पर खुशी है। हम निकट भविष्य में कंपनी को एक स्थायी विकास पथ पर आगे बढ़ते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।”

अडानी सोलर भारत की पहली और एकमात्र वर्टिकल इंटीग्रेटेड सोलर पीवी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। वर्तमान में इसके पास 4 गीगावाट सेल और मॉड्यूल तथा 2 गीगावाट इनगॉट और वेफर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। कंपनी गुजरात के मुंद्रा में 10 गीगावाट क्षमता की भारत की पहली पूरी तरह से एकीकृत और व्यापक सोलर इकोसिस्टम मैन्युफैक्चरिंग सुविधा स्थापित कर रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)