कुंडली बॉर्डर हत्याकांड : आरोपित सरबजीत को मिली 7 दिन की पुलिस रिमांड, अदालत में की जमकर गाली-गलौच

चंडीगढ़ः कुंडली बॉर्डर पर एक व्यक्ति (लखबीर) की नृशंस तरीके से हत्या करने के आरोपित सरबजीत को अदालत ने सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस अब आरोपित की निशानदेही पर अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी करेगी। आरोपित ने इस हत्याकांड में चार अन्य साथियों के शामिल होने की बात कही है। हरियाणा पुलिस इस मामले में पंजाब व दिल्ली पुलिस की भी मदद लेगी।

शुक्रवार की सुबह निहंगों ने एक युवक का हाथ काटकर शव को संयुक्त किसान मोर्चा के मंच के आगे लटका दिया था। इस मामले में शुक्रवार की शाम निहंग सरबजीत सिंह ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। शनिवार को दोपहर करीब दो बजे पुलिस आरोपित को लेकर अदालत पहुंची, जहां उसे सिविल जज (जूनियर डिवीजन) किम्मी सिंगला की अदालत में पेश किया गया।

पुलिस ने अदालत को पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पेश की। जिसके आधार पर पुलिस ने बताया कि युवक को बेरहमी के साथ मौत के घाट उतारा गया है। मरने वाले के शरीर पर 34 जगह घाव मिले हैं। पुलिस ने अदालत को बताया कि आरोपित सरबजीत ने चार अन्य लोगों के बारे में बताया है जो इसके साथ शामिल थे। हत्याकांड मामले में जुड़े हुए अन्य लोगों की तलाश में सरबजीत को पंजाब के गुरदासपुर और चमकौर साहिब इलाके में कई बार ले जाया जा सकता है।

पुलिस ने कहा कि इस मामले में कई अन्य लोग भी शामिल हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए सरबजीत सिंह की कम से कम 14 दिन की रिमांड दिया जाए। इसके बाद न्यायाधीश ने आरोपित को सात दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजते हुए पुलिस को निर्देश दिए कि आरोपित को जहां भी ले जाया जाएगा उसकी एंट्री दर्ज की जाएगी। इसके अलावा आरोपित का रोजाना मेडिकल करवाया जाएगा। आरोपित पक्ष का वकील अगर अपने मुवक्किल से मिलना चाहे तो वह एक घंटे के लिए मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः-फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले तीन दिनों तक आकाशीय बिजली के साथ होगी तेज बारिश

अदालत परिसर में जमकर किया गाली-गलौच

कुंडली हत्याकांड के आरोपित सरबजीत को जब भारी सुरक्षा के बीच अदालत में लाया गया तो मीडिया की मौजूदगी में उसने गाली-गलौच शुरू कर दिया। आरोपित ने सिर से पगड़ी खोल ली और धमकी भरे अंदाज में बात करने लगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)