Una से अयोध्या को रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन, अनुराग ठाकुर ने दिखाई हरी झंडी

15

ऊना (Una): केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज (सोमवार) सुबह 6:00 बजे हिमाचल प्रदेश के ऊना के अंब स्टेशन से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन में हिमाचल प्रदेश से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था की गई है।

इस मौके पर ठाकुर ने कहा कि 500 वर्षों की पूजा और प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में बने भव्य और दिव्य राम मंदिर को देखने के लिए दुनियाभर से राम भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। राम लला के दर्शन के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह है। हर कोई अयोध्या धाम जाकर भगवान श्री राम के बाल रूप को अपनी आंखों में देखने के लिए उत्सुक है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज उन्हें अपने संसदीय क्षेत्र के अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन से सैकड़ों राम भक्तों से भरी आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर अयोध्या धाम की ओर रवाना करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

‘देवभूमि के लिए ऐतिहासिक अवसर’

अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह देवभूमि के लिए एक ऐतिहासिक अवसर है और इस शुभ दिन पर हिमाचल प्रदेश को इतनी बड़ी सुविधा प्रदान करने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का हृदय से आभारी हूं। हिमाचल का कोई भी भाई-बहन जब भी अयोध्या धाम में रामलला के दर्शन करेगा, हर बार मुझे यह समझ आएगा कि आपके माध्यम से मैं भी भगवान श्री राम के चरणों में उपस्थित हो गया हूं।

7 फरवरी को वापस आएगी ट्रेन

पहले यह ट्रेन 29 जनवरी को रवाना होने वाली थी। लेकिन, अयोध्या में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने के कारण इसे आज रवाना कर दिया गया है। आज ऊना से चलने वाली यह ट्रेन 6 फरवरी को सुबह 3 बजे अयोध्या पहुंचेगी। वापसी यात्रा पर, आस्था स्पेशल 7 फरवरी को रात 00:30 बजे प्रस्थान करेगी और उसी रात 7:00 बजे ऊना पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें..Shimla में बर्फबारी से ‘व्हाइट कर्फ्यू’ जैसे हालात, सड़कों पर वाहनों की लगी लंबी कतारें

1074 श्रद्धालु हुए रवाना

आस्था स्पेशल ट्रेन के प्रभारी एवं भाजपा युवा नेता नवीन शर्मा ने बताया कि इस ट्रेन में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के श्रद्धालु हैं। इस ट्रेन में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से 1074 श्रद्धालु अयोध्या दर्शन के लिए जा रहे हैं। इन सभी लोगों ने 1500 रुपये दिए हैं। श्रद्धालुओं के लिए रास्ते में लंगर और भोजन की विशेष व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि अयोध्या में भगवान श्री राम के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है। वहीं, कांगड़ा, शिमला और मंडी संसदीय क्षेत्रों के श्रद्धालुओं के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। ऊना से अयोध्या तक का सफर 19 घंटे का है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)