बेसमेंट में बने गोदाम में लगी भीषण आग, दो मासूमों की जलकर मौत

69

लखनऊः राजधानी लखनऊ के आलमबाग के विराटनगर आजादनगर इलाके में अवैध टेंट के गोदाम में भीषण आग लग गयी। इस हादसे में दो मासूम बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गयी। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मिली जानकारी के अनुसार विराटनगर आजादनगर में दो मंजिले मकान के प्रथम तल में सचिवालय कर्मी आशुतोष अपने परिवार के साथ रहते हैं। मकान के बेसमेंट चंद्र पाल सिंह ने किराये पर ले रखा है। जिसमें अवैध टेंट का गोदाम बना हुआ था। बताया जा रहा है कि गोदाम की देखरेख के लिए मजदूर सनी, उसकी पत्नी खुशबू, बेटे शांतनू (4) और ऋतिक (डेढ़) के साथ रहते हैं। शनिवार सुबह ठंड से बचने के लिए खुशबू बच्चों के साथ आग जलाकर ताप रही थी कि अचानक आग पास रखे गद्दों में लग गयी और फिर देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया।

यह भी पढ़ें-बंगाल में हिंसक झड़प, भाजपा समर्थकों पर हमले और आगजनी

धुंआ उठता देख पड़ोसियों ने आग बुझाने की भरसक कोशिश की लेकिन आग पर काबू नही पाया जा सका। खुशबू किसी तरह भागकर बेसमेंट से बाहर आ गयी थी। करीब दो घंटे तक बच्चे आग की लपटों के बीच फंसे रहे। घटना की सूचना पर सीएफओ विजय कुमार सिंह, एफएसओ आलमबाग समेत कई अन्य फायर स्टेशनों के अफसर मौके पर पहुंचे। दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने के बाद बेसमेंट की छत काटकर बच्चों को अचेत अवस्था में बाहर निकाला। बच्चों को उपचार के सिविल अस्पताल भेजा गया जहां डाॅक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।