Corona Update: फिर डराने लगा कोरोना, 24 घंटों में 341 नए मामले, तीन की मौत

0
3

Corona Update, नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस का खतरा फिर से तेजी से बढ़ने लगा है। बुधवार यानी 20 दिसंबर को देश में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 341 नए मामले सामने आए है। इस दौरान तीन लोगों की मौत हुई है। बता दें कि देश में जो 341 नए मामले सामने आए हैं। उनमें 292 केस केरल में दर्ज किए गए हैं। केरल में ही 24 घंटे में कोरोना वायरस से 3 लोगों की मौत हो गई है। राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 2041 है।

केरल में मिले सबसे ज्यादा मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के 341 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें दिल्ली और गुजरात में तीन-तीन, तमिलनाडु में 13, महाराष्ट्र में 11, कर्नाटक में 9 व तेलंगाना में 4 मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि केरल में एक दिन में सबसे ज्यादा (292) संक्रमित मरीज पाए गए हैं। पिछले देश भर में 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित 224 मरीज ठीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें..Mps Suspension: निलंबित सांसदों को पार्लियामेंट चैंबर-लॉबी और गैलरी में नहीं मिलेगी एंट्री, जारी हुआ सर्कुलर

लोगों को मास्क पहनने, भीड़ से बचने की दी गई सलाह

गौरतलब है कि केरल में अचानक से तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले ने एक बार सरकार की चिंता बढ़ा दी है। देश में कोविड-19 मामलों में हालिया वृद्धि के बीच, दिल्ली में डॉक्टरों ने लोगों को मास्क पहनने, भीड़ से बचने और स्वस्थ आहार खाने की सलाह दी है।

क्रिसमस और नया साल नजदीक आने के साथ, शहर के कुछ अस्पतालों के डॉक्टरों ने भी देश में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘JN-1’ का पहला मामला सामने आने का हवाला दिया और लोगों से अतिरिक्त सावधानी बरतने को कहा।सरकारी सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया कुछ राज्यों में कोविड समेत सांस संबंधी बीमारियों के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर 20 दिसंबर को स्वास्थ्य सुविधाओं और सेवाओं की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)