Tuesday, October 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeदेशShimla Summer Festival 2023: मोनाली ठाकुर के गानों पर जमकर थिरके लोग

Shimla Summer Festival 2023: मोनाली ठाकुर के गानों पर जमकर थिरके लोग

monali-thakur-in-shimla-summer-festival

शिमला: अंतरराष्ट्रीय शिमला समर फेस्टिवल-2023 (shimla international summer festival) का रविवार देर रात समापन हो गया। चार दिनों तक चलने वाले इस उत्सव में स्थानीय कलाकारों के अलावा बॉलीवुड कलाकारों ने पर्यटकों और लोगों का भरपूर मनोरंजन किया।

अंतिम सांस्कृतिक संध्या में बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर मोनाली ठाकुर के गानों पर लोगों ने जमकर ठुमके लगाए। सांस्कृतिक संध्या में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शामिल हुए। इस दौरान उपायुक्त व अध्यक्ष इंटरनेशनल समर फेस्टिवल शिमला (shimla international summer festival) आदित्य नेगी ने उन्हें सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्म महोत्सव शिमला 2023 की स्मारिका का विमोचन किया।

मुशायरा व अन्य प्रस्तुतियों ने भी जीता दिल –

समर फेस्टिवल के आखिरी दिन जश्न-ए-रेख्ता मुशायरा और रुहदारी मेहर-आयत कव्वाल के अलावा प्रदीप शर्मा, तांत्रा बॉयज़, कविता किमता, हरि संधू और ए.सी. लोगों ने भारद्वाज की प्रस्तुति का भी आनंद लिया। बता दें कि ग्रीष्मोत्सव (shimla international summer festival) का शुभारंभ एक जून को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया था। पहली सांस्कृतिक संध्या हार्मनी ऑफ पाइन ऑफ पुलिस और दूसरी सांस्कृतिक संध्या का हिमाचली कलाकारों के नाम रहा। इसी तरह तीसरी सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी गायक सतिंदर सरताज ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा।

ये भी पढ़ें..Shimla Summer Festival 2023: फेस्टिवल के तीसरे दिन सूफी गायक सतिंदर सरताज के सुरों…

महानाटी और रस्साकशी में सैकड़ों महिलाओं ने लिया भाग –

अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव शिमला 2023 (shimla international summer festival) के अंतिम दिन महिला एवं बाल विकास विभाग तथा ग्रामीण विकास विभाग द्वारा महिला सशक्तिकरण को समर्पित महानाटी व महिला रस्साकशी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महानाटी में मशोबरा एवं शिमला शहरी बाल विकास परियोजना की 250 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तथा ग्रामीण विकास विभाग के 4 विकासखण्ड टूटू, मशोबरा, बसंतपुर एवं ठियोग के राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़ी 160 महिलाओं ने भाग लिया और नारी शक्ति के चित्र पर नृत्य किया. इसके अलावा सरस्वती कला मंच ठियोग की ओर से वाद्य वादक व गायक कमला मेहता, किशन वर्मा, नरेश भारद्वाज व प्रवेश निहालता ने भी प्रस्तुति दी। इस दौरान स्थानीय और अन्य राज्यों के पर्यटकों ने भी महानती में हिस्सा लिया।

बाद में महिलाओं की रस्साकशी का आयोजन किया गया, जिसमें राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन एवं महिला एवं बाल विकास विभाग की 7 टीमों ने भाग लिया जिसमें बसंतपुर, टूटू, मशोबरा और ठियोग एवं महिला एवं बाल विकास विभाग की राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की टीमों ने मशोबरा, शिमला से भाग लिया। शिमला अर्बन-ए और शिमला अर्बन-बी की टीमों ने भाग लिया। इस रोमांचक प्रतियोगिता में मशोबरा की टीम राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन विजयी रही। इस प्रतियोगिता को करवाने में युवा सेवा एवं खेल विभाग की अहम भूमिका रही।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें