शिक्षकों ने राहुल और सोनिया गांधी के आवास पर किया प्रदर्शन

26

नई दिल्लीः पंजाब के एलिमेंट्री (प्राइमरी) शिक्षकों ने बुधवार को दिल्ली पहुंचकर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आवास के बाहर बुधवार को अनोखा धरना प्रदर्शन किया। पंजाब से दिल्ली पहुंचे इन शिक्षकों ने पहले 12 तुगलक लेन स्थित राहुल गांधी के आवास पर सुबह 11 बजे धरना दिया। उसके बाद सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर पहुंचकर धरने पर रहे। ये शिक्षक हाथ में गुलाब के फूल लेकर सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर कर बारिश और सर्दी में प्रदर्शन करते दिखे। हालांकि न तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और न ही राहुल गांधी ने इनसे मुलाकात की।

ये भी पढ़ें..फिल्म ‘गहराइयां’ के पोस्टर में दिख रही दीपिका और सिद्धांत के रोमांस की गहराई

इन शिक्षकों ने कहा कि पांच साल पहले पंजाब में इन्हें एलीमेंट्री स्कूल में नौकरी पर रखा गया था, लेकिन अब उनमें से 180 शिक्षकों का वेतन कुछ महीनों पहले आधा कर दिया गया है। जिसके बाद इन शिक्षकों ने पंजाब प्रशासन से भी इसे दोबारा बहाल करने की मांग की, लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया। इस वजह से ये शिक्षक अब दिल्ली में धरना देने पहुंच गए हैं। प्रदर्शन कर रहे इन शिक्षकों में महिलाएं भी शामिल हैं। दरअसल इन शिक्षकों को उम्मीद है कि पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शायद इन शिक्षकों को कांग्रेस हाईकमान से कुछ राहत मिल जाये। कांग्रेस ने पंजाब में महिलाओं को लेकर कई चुनावी वादे किये हैं।

कांग्रेस ने किए थे ये वादे

दो दिन पहले ही पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि पंजाब में अगर कांग्रेस की सरकार आती है, तो हर घरेलू महिला को 2,000 रुपए दिए जाएंगे। इसके साथ ही जो लड़कियां 5वीं पास करेंगी, उन्हें 5,000 रुपए मिलेंगे। सिद्धू ने कहा , 10वीं पास करने पर बेटियों को 15,000 रुपए और 12वीं पास करने पर 20 हजार रुपए दिए जायेंगे। साथ ही कम्प्यूटर और टेबलेट भी दिए जाएंगे। ताकि वे अपनी आगे की पढ़ाई जारी रख सकें। सिद्धू ने कहा कि महिला के नाम संपत्ति रजिस्टर्ड करवाने पर कोई फीस नहीं लगेगी। पंजाब के हर जिले में महिला स्किल केंद्र भी खोले जाएंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)