दर्दनाक ! शिमोगा में धमाके से 8 लोगों की मौत, जताई जा रही ये आशंका

59

शिमोगा: कर्नाटक के शिमोगा जिले में गुरुवार रात एक धमाके में 8 लोगों की मौत हो गई। धमाका ट्रक में भरे एक विस्फोटक की वजह से हुआ है। विस्फोटक का धमाका इतना तेज था कि आस-पास के लोगों ने भुकंप जैसे झटके महसूस किए। इसकी जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य ले जाया जा रहा था।

ट्रक में भरा था जिलेटिन

मिली जानकारी के मुताबिक, धमाका रात 10 से 11 के आसपास हुआ जिसमें ने सिर्फ शिमोगा, बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार उत्पन्न हो गई। धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया।

खनन के काम में लगा था ट्रक

पुलिसकर्मी ने बताया है कि ये धमाका एक ट्रक में हुआ है, जिसमें जिलेटिन मौजूद था। इसी ट्रक में मौजूद 6 मजदूरों की मौत हो गई है, धमाके का असर आसपास के घरों तक हुआ है। मुख्यमंत्री बीएस। येदियुरप्पा ने इस मामले की हाई लेवल जांच के आदेश दिए हैं, साथ ही दोषियों को सख्त सजा देने की बात कही है।

यह भी पढ़ेंःआज रिलीज हो रही है रिचा चड्ढा की फिल्म ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’

पीएम मोदी ने जताया घटना पर शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है और कहा कि कर्नाटक सरकार पीड़ितों को हर जरूरी सहायता उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा, ‘शिमोगा में जानमाल के नुकसान से आहत हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना करता हूं। प्रार्थना है कि घायल जल्द ठीक हो जाएं। राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।’