पिंकसिटी में 56 थानेदार हुए कोरोना संक्रमित, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

जयपुरः राजस्थान में कोरोना संक्रमण से हालत बेहद खराब हो गए है। पिंकसिटी में लगातार हो रहे कोरोना ब्लास्ट के कारण जयपुर कमिश्नरेट क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है। वहीं राजस्थान पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 56 दारोगा कैडेट कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जबकि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राजस्थान की सभी जेल में कैदियो की परिजनों से मुलाकात करवानी आगामी आदेश तक प्रतिबंद लगा दिया गया है। जबकि जयपुर में रैली, जुलूस और सभा करने पर रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें..जम्मू-कश्मीर के बडगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया

दूसरी बार सीएम गहलोत हुए संक्रमित

बता दें कि प्रदेश में नए मामले दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहे हैं। बुधवार को कोरोना के 1883 नए मामले सामने आए। इनमें से 1188 मामले जयपुर के थे। कुल मामलों में से 62 केस ऑमिक्रॉन के हैं। कोरोना के इस महाविस्फोट के साथ ही जयपुर और जोधपुर में एक-एक पीड़ित की मौत हो गई। इस बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार को ट्विटर पर घोषणा की कि वह कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। मुख्यमंत्री पिछले साल अप्रैल में महामारी की दूसरी लहर के दौरान भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। ग

हलोत ने ट्विटर पर लिखा, “आज शाम मैंने खुद की कोविड जांच कराई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मुझमें लक्षण बहुत हल्के हैं और कोई अन्य समस्या नहीं है। जो भी आज मेरे संपर्क में आए, मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वे भी जांच करवा लें।” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “डॉक्टरों के अनुसार, अगस्त 2021 में कोविड संक्रमण के बाद मुझे धमनी ब्लॉकेज से संबंधित समस्या भी हुई थी। इसलिए, लोगों से अपील है कि वे ओमिक्रॉन को गंभीरता से लेते हुए सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और वैक्सीन की दोनों खुराक लें।” बता दें कि गहलोत के बेटे वैभव गहलोत भी बुधवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। गहलोत ने गुरुवार दोपहर को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया था।

राज्य में तेजी से बढ़ रहे मामले

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है। संक्रमण के नए मामलों का आंकड़ा आज एक लाख के पार निकल गया. देशभर में पिछले 24 घंटों के दौरान 1.17 लाख से ज्यादा नए केस आए हैं। कोविड के डेली केस सिर्फ 10 दिन में 18 गुना हो गए हैं। 28 दिसंबर को 6,358 कोविड मामले सामने आए थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)