Corona in Delhi: दिल्ली में बेकाबू हुई कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 3,194 नए मामले, एक मौत

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना (Corona) के मामले हर दिन नए रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोविड केस 3,000 के पार दर्ज किए गए हैं, वहीं एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री के अनुसार, दिल्लीवासियों को चिंता करने या घबराने की जरूरत नहीं है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक यह आंकड़ा कुल 25,109 पर पहुंच गया है। वहीं पिछले 24 घंटे में कुल 1,156 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें..अखिलेश के यूपी में मुफ्त बिजली के वादे पर भाजपा का तंज- लाल टोपी वालों को इस बार भी लगेगा झटका

दूसरी ओर, राजधानी में कोरोना (Corona) की संक्रमण दर साढ़े 4 फीसदी से ज्यादा हो गई है, पिछले 24 घंटे में आए 3,194 नए मामले मिले हैं, जो करीब 7 महीने में सबसे ज्यादा कोरोना मामले हैं, जो 20 मई के बाद से सबसे ज्यादा हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 4.59 फीसदी हो गई है, जो साढ़े 7 महीने में सबसे ज्यादा संक्रमण दर है। इससे पहले संक्रमण दर 20 को 4.76 फीसदी थी। केंद्र और सभी राज्य सरकारें बढ़ते कोरोना मामलों पर निगरानी बनाए हुए हैं, हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सभी राज्यों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की।

जबकि पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामलों में अचानक आई तेजी को देखते हुए रविवार को लोगों की आवाजाही और सार्वजनिक परिवहन पर प्रतिबंधों की घोषणा की गई है। हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले कहा था कि लॉकडाउन नहीं लगेगा, लेकिन बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने और लोकल ट्रेनों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने का फैसला किया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)