श्मशान घाट हादसाः 25 हजार का इनामी फरार आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी गिरफ्तार

167

 

गाजियाबादः उखरालसी श्मशान घाट पर रविवार को हुए हादसे में नामजद फरार ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस ने सोमवार रात में गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने अजय त्यागी की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

इससे पहले पुलिस ने मुरादनगर नगर पालिका परिषद की अधिशासी अधिकारी निहारिका चौहान, सहायक इंजीनियर सीपी सिंह व सुपरवाइजर आशीष को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया। जहां तीनों आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था।

इस मामले में ईओ, इंजीनियर और सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि ठेकेदार फरार चल रहा था।इस केस में मुरादनगर नगरपालिका की कार्यपालन अधिकारी निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष, ठेकेदार अजय त्यागी और अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इनके खिलाफ धारा 304, 337, 338, 427, 409 के तहत मुरादनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में जांच और कार्रवाई के आदेश दिए थे, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया था।

यह भी पढ़ेंः-तोमर बोले- नए कानून रद्द करने की मांग पर अड़े रहे किसान, इसलिए हल नहीं निकला

उल्लेखनीय है कि रविवार को मुरादनगर में श्मशान घाट पर छत गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई। इस घटना का मुख्यमंत्री ने दुःख प्रकट किया और मामले में शामिल लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए थे।