भारत के 11 घरेलू क्रिकेटरों ने अमेरिकी लीग के लिए किया करार

न्यूयॉर्कः भारत के पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी स्मित पटेल, दिल्ली के पूर्व बल्लेबाज मिलिंद कुमार और गुजरात के पूर्व तेज गेंदबाज सिद्धार्थ त्रिवेदी सहित भारत में घरेलू अनुभव रखने वाले 11 क्रिकेटरों को माइनर लीग के लिए रोस्टर में शामिल किया गया है। माइनर लीग क्रिकेट टी20 (एमआईएलसी) अमेरिका में 27 शहर वाला फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट है।

अमेरिकन क्रिकेट एंटरप्राइजेज (एसीई) द्वारा आयोजित छह सप्ताह तक चलने वाली इस लीग की 31 जुलाई से शुरूआत होगी और सप्ताहांत में खेली जाएगी। इसने दुनिया भर के 80 से अधिक प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों को आकर्षित किया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन अपनी घरेलू फ्रेंचाइजी डलास का प्रतिनिधित्व करेंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर डेन पिड्ट डीसी हॉक्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। इसी तरह, वेस्टइंडीज के स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल अटलांटा फायर का प्रतिनिधित्व करेंगे जबकि पाकिस्तान के खिलाड़ी सामी असलम और हम्माद आजम गोल्डन स्टेट ग्रिजलीज के लिए निकलेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘भारतीय घरेलू अनुभव’ वाले 11 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज पटेल पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आयोजित टूर्नामेंट से सेवानिवृत्त हो चुके हैं और कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के साथ एक अनुबंध हासिल किया है।

यह भी पढ़ेंः-डा. संजय जायसवाल ने किया कटाक्ष, बोले-घरों से उतना ही निकलें, जितना राहुल गांधी मंदिर जाते हैं

कुमार पहले से ही अमेकिता में हैं, हालांकि उनके पिता सुमन कुमार ने बताया कि उनका बेटा अमेरिका में क्रिकेट खेल चुका है और वहां क्रिकेट से जुड़े लोगों को जानता है, लेकिन वह अपने बेटे के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बारे में किसी भी खबर से अनजान हैं। भारत के एक और पूर्व अंडर-19 स्पिनर हरमीत सिंह के लीग में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि, पुष्टि के लिए आईएएनएस खिलाड़ी तक नहीं पहुंच सका।