एचडीएफसी बैंक से दिनदहाड़े 1.19 करोड़ की लूट, बोरे में रुपये भरकर फरार हुए अपराधी

पटनाः बिहार के वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र के जढ़ुआ स्थित एचडीएफसी बैंक में दिनदहाड़े हथियार से लैस पांच अपराधियों ने 1.19 करोड़ की लूट को अंजाम दिया। अपराधी बोरे में रुपये भरकर बड़े ही आराम से हथियार लहराते हुए फरार भी हो गये। मिली जानकारी के अनुसार बैंक खुलने के थोड़ी देर बाद ही पांच लुटेरे परिसर में दाखिल हो गए और बैंक के अंदर मौजूद सभी कर्मचारियों को हथियार के बल पर अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने दरवाजे को अंदर से बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने बैंककर्मियों और एक ग्राहक को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया।

बदमाशों ने ग्राहक के 44 हजार रुपए भी लूट लिये। सीसीटीवी फुटेज में दो अपराधियों का चेहरा ढका था बाकी तीन अपराधी बड़े आराम से हथियार लहराते दिख रहे हैं। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। आनन-फानन में मौके पर वैशाली एसपी मनीष, डीएसपी सदर राधव दयाल के साथ-साथ बड़ी संख्या में पुलिस की टीमें पहुंची। हालांकि सूचना के बाद पुलिस कप्तान द्वारा जिले के सभी सीमाओं को सील कर गहन जांच पड़ताल शुरु कराई गई है।

यह भी पढ़ेंःफिल्म ‘रक्षाबंधन’ में एक बार फिर अक्षय के साथ नजर आयेगीं भूमि पेडनेकर

मुजफ्फरपुर रेंज आईजी गणेश कुमार ने भी घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंच आवश्यक निर्देश दिया है। अभी पूरे मामले की जांच की जा रही है। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया है जल्द ही मामले का भी खुलासा कर दिया जाएगा। घटना के बारे में डीएसपी सदर राधव दयाल ने कहा कि बैंक से मिली जानकारी के अनुसार लूट की राशि एक करोड़ उन्नीस लाख बताई गई है। वैसे पुलिस सभी बिन्दुओं पर गहन जांच पड़ताल कर रही है। जिस जगह लूट हुई है वह नगर थाना क्षेत्र का रियायसी इलाको में से एक है।