न्यूजीलैंड टीम से बाहर हुए केन विलियमसन, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच कीवी टीम की मेजबानी में पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज होनी है। इस सीरीज का आगाज मैच 1 नवंबर को होना है, लेकिन इससे पहले ही न्यूजीलैंड टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के कप्तान केन विलियमसन चोट की वजह से टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

न्यूजीलैंड टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन हिप इंजरी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। केन विलियमसन की गैरमौजदूगी में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज टिम साउदी कीवी टीम को लीड करते नज़र आएंगे। घरेलू टूर्नामेंट के दौरान केन विलियमसन को परेशानी महसूस हुई थी।

कोच ने दिया ये बयान

केन विलियमसन ने आराम करने का फैसला इसलिए किया है, क्योंकि Plunket Shield टूर्नामेंट में Northern Districts के लिए खेलते हुए Canterbury  के खिलाफ Hagley Oval में उनको अपनी इस इंजरी का एहसास हुआ था, जिसके कारण वे आगे नहीं खेल पाए। इस बारे में ब्लैक कैप्स टीम यानी न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा है, “हम उनकी चोट को मॉनिटर कर रह रहे हैं। इसी चोट के कारण वे मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ भी परेशान थे और आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे।”

कोच गैरी स्टीड ने आगे कहा है, “ये बहुत निराश करने वाला समय है जिसमें केन विलियमसन को चोट लगी है, क्योंकि न्यूजीलैंड इस समय गर्मियों के सीजन के लिए एक्साइटेड है, लेकिन हम मानते हैं कि ये सही फैसला है, क्योंकि आने वाला समय काफी बिजी रहने वाला है। टिम साउदी ने टीम को श्रीलंका के खिलाफ टी20 में लीड किया था टीम को जीत मिली थी। हमें खुशी है कि हमारे पास अनुभवी खिलाड़ी हैं जो टीम को एकजुट रखकर अच्छा प्रदर्शन करा सकते हैं।”