टूरिस्ट अट्रैक्शन बनाने के लिए शेर के बच्चे का किया ये हाल, इस शख्स ने बचाई जान

बीते दिनों रूस से ऐसी खबर सामने आई थी जो दिल को झंझोड़ देने वाली है. यहां एक शेर के बच्चे को जबरदस्ती टूरिस्ट अट्रैक्शन बनाने के लिए उसके साथ काफी बुरा बर्ताव किया गया. जी हां, पहले तो जब वो कुछ ही महीनों का ही था, तो उसे उसकी मां से अलग कर दिया गया. इसके बाद उसके पैर तोड़ दिए गए, साथ के साथ में उसकी स्पाइन में भी कुछ चोटें आई. ऐसे करने का कारण जान आप भी हैरान हो जाएंगे. ऐसा इसलिए किया गया ताकि वो टूरिस्टों के साथ आराम से तस्वीरें खींचवा ले और कहीं भाग ना पाए.

बता दें की इस शावक का नाम सिंबा है. और उसे जानवरों के डॉक्टर ने रेस्क्यू किया है. जब उसे रेस्क्यू किया गया तो उसकी हालत बड़ी खराब थी. यहां तक कि उसे टॉर्चर भी किया गया था. उसे बुरी तरह से मारा भी गया था. वो बस मरने की अवस्था में ही   था. लेकिन Karen Dallakyan ने उसे रेस्क्यू किया और उसका ट्रीटमेंट किया. फिलहाल केरन सिंबा का ध्यान रख रहे हैं. सिंबा फिर से इंसानों पर विश्वास करने की कोशिश करने लगा है. केरन की पूरी टीम ने उसके खाने-पीने और उसके खेलों का ध्यान रख रही है. वो उसे प्यार देते हैं. जो उसे बचपन से ही नहीं मिला है. फिलहाल सिंबा इन दिनों फिर से दोबारा चलना सीख रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक खुद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सिंबा पर हुए अत्याचारों के लेकर जांच करने के आदेश दे दिए हैं.

दरअसल Yulia Ageeva सिंबा के रेस्क्यू मिशन का हिस्सा थी. वो इस बारें में बताती हैं कि वो पूरी तरह से कीचड़ में भरा हुआ था. उसे कई दिनों तक भूखा रखा गया था. फिर इसके बाद वो सिंबा को केरन के पास ले आए. उन्होंने आगे बताया कि यहां तक कि कई फोटोग्राफर इनकी हड्डियां तोड़ देते हैं ताकि ये भाग ना सकें और लोग आसानी के साथ इसके साथ तस्वीर खींचवा सकें. सिंबा की सर्जरी केरन ने ही की है. फिलहाल वो रिक्वर कर रहा है. हालांकि केरन बाकी जंगली जानवरों का भी ट्रीटमेंट करते हैं. उनकी टीम खासतौर पर ऐसे जानवरों का ध्यान रखती है जिन्हें मदद की जरूरत हो.

https://www.instagram.com/tv/B-Ht299o_6-/?utm_source=ig_embed

https://www.instagram.com/p/B-eQt2jgYap/?utm_source=ig_embed