इलाहाबाद विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर को जान से मारने की मिली धमकी….

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. संतोष कुमार सिंह को जान से मारने की धमकी मिली है। उन्होंने कर्नलगंज थाने में शशांक सिंह, अभिषेक पांडेय व 10 अज्ञात छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मोबाइल पर कॉल कर मिलने के लिए बुलाया और दी धमकी

डॉ. संतोष सिंह इविवि के सर सुंदर लाल हॉस्टल के कुलानुशासक अधीक्षक भी हैं। घटना रविवार रात लक्ष्मी टॉकीज चौराहे पर हुई। उनका आरोप है कि रात करीब साढ़े 11 बजे एक छात्र ने मोबाइल पर कॉल किया और जरूरी काम से मिलने की लिए अनुरोध किया। संदेह होने पर उन्होंने अपने कुछ परिचितों को भी बता दिया। इसके बाद अकेले पैदल ही लक्ष्मी टॉकीज चौराहे पर पहुंचे। तब तक वहां शशांक, अभिषेक समेत कई छात्र आ गए। छात्र उन्हें सीसीटीवी कैमरे से दूर ले जाने लगे तो विरोध किया।

ताराचंद हॉस्‍टल में अवैध रूप से रहे लोगों से कमरा खाली कराने की है खुन्‍नस

इस पर छात्रों ने गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी और वहां से चले गए। असिस्टेंट प्रोफेसर का यह भी कहना है कि बीते साल कुछ छात्र ताराचंद हॉस्टल में अवैध रूप से रह रहे थे। उनसे कमरा खाली करा लिया गया था, जिसके बाद से ही तमाम छात्र रंजिश रखते हैं। फिलहाल इंस्पेक्टर कर्नलगंज अरुण त्यागी का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखकर विवेचना की जा रही है। जांच में सच्‍चाई सामने आएगी।

मॉडल शॉप में मारपीट करने पर केस

सिविल लाइंस स्थित शहंशाह मॉडल शॉप में मारपीट करने के मामले में संदीप सोनकर, शेरू सोनकर, कुंदन व कई अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है। एफआइआर संदीप कुमार ने कराई है। पुलिस का कहना है कि खाने पीने का पैसा मांगने पर घटना हुई थी।

धोखाधड़ी कर खाते से उड़ाई रकम

धोखाधड़ी करके कुछ लोगों ने पुराना कटरा निवासी बृजराज तिवारी के खाते से करीब सवा लाख रुपये उड़ा दिए। जानकारी होने पर उन्होंने कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं साइबर शातिरों ने कटरा के ही पंकज श्रीवास्तव व अंकित राय के खाते से हजारों रुपये गायब कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ट्रक गायब होने पर मुकदमा

धूमनगंज थाने में लखनऊ के विजय कुमार, कानपुर के अमर कुमार व ब्रोकर कपिल शर्मा के खिलाफ ट्रक गायब करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज हुई है। एफआइआर कालिंदीपुरम निवासी क्रांति शुक्ला ने कराई है। पुलिस जांच कर रही है।