एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप को लेकर कही ये बड़ी बात, ट्वीटर उठा सकता है ये कदम

सैन फ्रांसिस्को: टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने कहा है कि वह माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को संभालने के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर लगे ट्विटर प्रतिबंध को हटा देंगे। मंगलवार को ‘फाइनेंशियल टाइम्स फ्यूचर ऑफ द कार’ शिखर सम्मेलन में बोलते हुए, अरबपति ने कहा कि उन पर प्रतिबंध एक ‘गलती’ थी।

मस्क ने कहा कि मुझे लगता है कि डोनाल्ड ट्रम्प पर प्रतिबंध लगाना सही नहीं था। यह एक गलती थी। 6 जनवरी, 2021 को उनके हजारों समर्थकों द्वारा कैपिटल हिल पर हिंसक रूप से धावा बोलने के बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने ट्रम्प पर स्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया था। मस्क ने कहा कि ट्रम्प पर प्रतिबंध लगाने से देश का एक बड़ा हिस्सा अलग हो गया है।

उन्होंने कहा कि ट्रम्प को ट्विटर से प्रतिबंधित करने से ट्रम्प की आवाज समाप्त नहीं हुई। यह इसे और बढ़ा रहे हैं और यही कारण है कि यह नैतिक रूप से गलत है और मूर्खतापूर्ण है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह एक बार ट्विटर पर पदभार ग्रहण करने के बाद ट्रम्प को बहाल करेंगे, मस्क ने कहा कि वह पूर्व राष्ट्रपति के आजीवन प्रतिबंध को हटा देंगे।

यह भी पढ़ेंः-भारत के साथ दोबारा व्यापार शुरू करना चाहता है पाकिस्तान ?

उन्होंने पूर्व ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी की टिप्पणियों का भी हवाला दिया कि मंच को स्थायी ट्विटर प्रतिबंध जारी नहीं करना चाहिए। मस्क ने पिछले महीने ट्रम्प के सोशल नेटवर्क ऐप ‘ट्रुथ सोशल’ का अपने ट्विटर हैंडल पर ऐप स्टोर रैंकिंग साझा करके का समर्थन किया था। हालांकि, मस्क के खरीदने के बावजूद ट्रम्प ने माइक्रो-ब्लडिंग साइट में शामिल नहीं होने का फैसला किया है, यह कहते हुए कि ट्विटर बहुत उबाऊ हो गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…